thời gian phát hành:2024-09-20 21:21:47 spin विनर
spin विनर

spin विनर⭐️66lottery.xyz⭐️66lottery As one of Asia's leading bookmakers, is the ideal destination for betting enthusiasts. ⭐️ (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

Meerut News: देश भर में भीषण गर्मी का दौर जारी है, जिसके चलते आग लगने की घटनाओं में भी लगातार इजाफा हो रहा है। इसी क्रम में मेरठ के हापुड़ रोड इलाके पर बिजली के तारों में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई। आग गैराज में लगी जिसने देखते ही देखते...

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Heretham nhũng,

किरण चौधरी के भाजपा में शामिल होने पर भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है। वो क्यों गई ये उनसे पूछिए। उन्होंने कहा कि अगर वो टिकट न मिलने से नाराज हैं तो टिकट हाईकमान ने दी थी मैंने नहीं। उनकी नाराजगी हाईकमान से होगी।

रेवाड़ी में सो रहे पिता-पुत्र की मौत, सांप के काटने का अंदेशाउन्होंने कहा, ''हम भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने के लिए प्रवासी भारतीयों को एकजुट करेंगे।'' उन्होंने बताया कि वे प्रवासी भारतीयों से संबंधित सभी मुद्दों के लिए अनिवासी भारतीय (NRI) आयोग की स्थापना करने के लिए भी प्रधानमंत्री से अनुरोध करेंगे। प्रसाद ने कहा कि विदेशों में रहने वाले बड़ी संख्या में भारतीयों को संपत्ति से संबंधित समस्याओं और यहां तक ​​कि बैंक हस्ताक्षरों के मिलान जैसी छोटी-छोटी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा, "हम एक NRI आयोग की स्थापना की मांग कर रहे हैं, जिससे इन मुद्दों का समाधान हो सकेगा।''  

हालांकि बीजिंग और हांगकांग की सरकार ने इस बात पर जोर दिया कि इस कानून ने शहर में स्थिरता वापस लाने में मदद की है और न्यायिक स्वतंत्रता की रक्षा की जा रही है। पर्यवेक्षकों का कहना है कि वर्ष 2020 में इस कानून के लागू होने के बाद से हांगकांग के अधिकारियों ने राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर अभिव्यक्ति और सभाएं करने की आजादी को काफी हद तक सीमित कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस कानून के नाम पर कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया, उन्हें चुप करा दिया गया या फिर देश छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया गया।  

हिमाचल के सरकारी स्कूलों में अब 11वीं व 12वीं कक्षाओं में बच्चों को सड़क सुरक्षा का पाठ पढ़ाया जाएगा। परिवहन विभाग शिक्षा विभाग की मदद से यह पाठ्यक्रम 11वीं व 12वीं कक्षाओं के लिए शुरू करेगा।

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने देश में निकाली जा रही 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' को सरकार द्वारा चलायी जा रही परियोजनाओं को लेकर जनता की प्रतिक्रिया जानने का अवसर करार देते हुए रविवार को कहा कि यह यात्रा खुद उनके लिये भी एक कसौटी और परीक्षा है कि जो उन्होंने कहा था वह वास्तव में जनता तक पहुंच भी रहा है या नहीं। अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मोदी ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि तमाम योजनाएं चलायी जा रही हैं लेकिन अब भी खबर मिलती है कि फलां गांव में कोई व्यक्ति फलां योजना के लाभ से वंचित रह गया है, इसीलिए विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है।

Shimla: शादी का झांसा देकर विधवा महिला से दुष्कर्म, मामला दर्ज

सिग्नस हॉस्पिटल की डॉ. मीरा देवरात्ती लक्के गौड़ा ने बताया कि मृतक बैजनाथ कैंसर की लास्ट स्टेज का मरीज था। मोहाली में उनका इलाज चल रहा था। फर्स्ट एड के लिए उसको अस्पताल में लाया गया था। गंभीर हालत को देखते हुए उसको हायर सेंटर रेफर किया गया था। परिजन उसको हायर सेंटर ले जाने की बजाय घर ले गए, जिस कारण उनकी मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधन पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। दूसरे मामले में पीड़ित ने ये नहीं बताया था कि वह आयुष्मान धारक है। जब ये पता चला कि वह आयुष्मान कार्ड धारक है तो उसके पैसे वापस कर दिए गए थे। आरोप बिल्कुल गलत हैं। (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

69000 Teacher Recruitment Case: उत्तर प्रदेश में 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने 9 सितंबर तक अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है। यह फैसला उन्होंने यूपी सरकार के कुछ नेताओं से वार्ता के आश्वासन के बाद लिया है। अभ्यर्थी पिछले पांच दिन से लगातार OBC नेताओं के घर का घेराव कर रहे है। आज अभ्यर्थियों ने कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के आवास का घेराव करना था, लेकिन इसे टाल दिया गया है। आज कुछ अभ्यर्थी सीएम योगी से भी मुलाकात करने वाले है।अभ्यर्थियों ने सरकार पर लगाए ये आरोपबता दें कि अभ्यर्थियों लगातार योगी सरकार के मंत्रियों के आवास का घेराव कर रहे है। शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने डॉ. संजय निषाद के आवास के सामने प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। अभ्यर्थियों ने सरकार पर भर्ती में आरक्षण का घोटाला करने का आरोप लगाया है और पिछड़े वर्ग और अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की मांग की है। इससे पहले 5 सितंबर को ओम प्रकाश राजभर, 4 सितंबर को भूपेंद्र चौधरी, 3 सितंबर को अनुप्रिया पटेल और 2 सितंबर को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास का घेराव हुआ था। आज अभ्यर्थी कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह के आवास का घेराव करने वाले थे, लेकिन इस फैसले को टाल दिया गया है।कोर्ट के जजमेंट इंतजार कर रहे है अभ्यर्थी69000 शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी सेवा सुरक्षा आदि को लेकर रिट दायर की थी। रवि सक्सेना आदि की इस रिट पर 9 सितंबर को चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ सुनवाई करेगी। अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थी विनय पांडेय ने बताया कि इस मामले में कई रिट हुई हैं। उम्मीद है कि सभी पर एक साथ 9 सितंबर को सुनवाई होगी। इसमें एक ही भर्ती में कई बार आरक्षण का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाएगा। अभ्यर्थियों ने 9 सितंबर तक अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है और कोर्ट के जजमेंट इंतजार कर रहे है।महिला प्रदर्शनकारियों ने लगाया आरोपआंदोलन में शामिल महिला प्रदर्शनकारियों का कहना है कि उन्हें राजधानी लखनऊ में घसीटा जा रहा, कपड़े फाड़े जा रहे। उनका कहना है कि क्या हम इसलिए पढ़कर आए थे, कि राजधानी में हमें घसीटा जाए। हमारे कपड़े फाड़े जाएं। जिस इलाके से हम लोग आते हैं, वहां पर आज भी लड़कियों को हाईस्कूल और इंटर के बाद पढ़ाई नहीं कराई जाती है। ऐसे में अगर हम लोग पढ़कर आगे बढ़ती हैं, तो तमाम लड़कियां आगे आएंगी। 

जालंधर : शहर में क्रीमिका स्वीट्स की बैकसाइड पर हिंद समाचार ग्राउंड में अवैध निर्माण का मामला सामने आया है। जानकारी मिली है कि ग्राउंड में एसआर ट्रेडिंग कं. व उसके पड़ोसी द्वारा पहली मंजिल पर अवैध रूप से निर्माण किया जा रहा था और उसका फिनिशिंग का काम जारी था। जिसका जानकारी मिलते ही एटीपी ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की।

हमीरपुर जिला के विकास खंड बिझड़ी की बिझड़ी पंचायत के ढुढार गांव में एक दर्दनाक हादसा पेश आया है। यहां एक 3 वर्षीय बच्चे की बाइक के नीचे दबने से मौत गई। मृतक बच्चे की पहचान अथर्व अथर्व पुत्र अमित सांख्यान के रूप में की गई है।

kannauj rape case: यूपी के कन्नौज में किशोरी से रेप के प्रयास में गिरफ्तार पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख नवाब सिंह यादव का डीएनए टेस्ट कराया गया है जिसमें रेप की पुष्टि हो गई है अब आरोपी की मुश्किलें और बढ़ जाएगी। वहीं, इस मामले में पुलिस ने पीड़िता की बुआ को भी अरेस्ट कर किया। नवाब सिंह यादव के रेप कांड में फंसने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने सपा पर जोरदार हमला बोल दिया था। इस मामले में सपा बैकफुट पर दिखी। आरोपी को पार्टी से अलग होने की बात कही गई। वहीं, अब इस मामले में आरोपी के खिलाफ पुलिस संबंधित धाराओं को बढ़ाने की तैयारी में है। पुलिस को डीएनए रिपोर्ट मिल गई है।अब पुलिस ने नवाब सिंह के छोटे भाई नीलू यादव पर भी एक्शन लिया है। पुलिस ने नीलू यादव पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। नीलू यादव फरार है। उस पर यह इनाम पीड़िता की बुआ को लालच देकर बयान पलटने और जांच को प्रभावित करने को लेकर घोषित किया है।एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद पीड़िता की बुआ ने पूछताछ में बताया था कि नवाब सिंह यादव के छोटे भाई नीलू यादव ने उसे प्रलोभन दिया था और कोर्ट में बयान पलटने के लिए कहा था। एसपी ने बताया कि नीलू यादव ने पीड़िता की बुआ के करीबी के अकाउंट में करीब चार लाख रुपये भेजे थे। इस मामले में उसके विरुद्ध सभी साक्ष्य जुटाए गए हैं। एसपी ने कहा कि नीलू यादव की गिरफ्तारी के लिए 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है।जानिए क्या था मामला? गौरतलब है कि 11 अगस्त की रात नवाब सिंह यादव ने अपने कॉलेज परिसर में नाबालिग के साथ रेप किया था। इस मामले में पीड़िता की बुआ को भी आरोपी बनाया गया था। जब नवाब सिंह यादव ने घटना को अंजाम दिया था, तो उस वक्त पीड़िता की बुआ कमरे के बाहर मौजूद थी, पीड़िता के आवाज लगाने पर भी उसने मदद नहीं की थी।

प्रतिष्ठित ‘लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस' (एलएसई) से पीएचडी कर रहीं नीति आयोग की एक पूर्व कर्मचारी की यहां सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। चेष्ठा कोचर (33) यहां विश्वविद्यालय से साइकिल से अपने घर लौट रही थीं कि तभी एक ट्रक ने उन्हें...

Sultanpur News: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में भरत ज्वैलर्स के यहां दिन दहाड़े डकैती करने वाले गिरोह की आज सुबह (5 सितंबर) पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई। जिसमें घटना में शामिल मुख्य आरोपियों में से एक लाख का इनामी बदमाश मंगेश यादव मारा गया। पुलिस...

आऊटसोर्स कर्मियों को हर महीने मिलेंगे 12000 रुपए इसके अलावा राज्य के सभी दिहाड़ीदारों की दिहाड़ी में 25 रुपए की बढ़ौतरी होगी। इसके बाद अब उन्हें प्रतिदिन 400 रुपए दिहाड़ी मिलेगी, साथ ही आऊटसोर्स कर्मियों को 12000 रुपए हर महीने दिए जाएंगे। पंचायत वैटर्नरी असिस्टैंट को 500 रुपए बढ़े हुए मानदेय के साथ 7500 रुपए मिलेंगे, साथ ही मनरेगा कामगारों को भी लाभ होगा। उनकी दिहाड़ी में 60 रुपए की बढ़ौतरी होगी तथा उन्हें अब 300 रुपए की दिहाड़ी मिलेगी। इसके बाद प्रदेश सरकार प्रतिदिन के मनरेगा कामगारों को 76 रुपए अपने संसाधनों से देगी।आंगनबाड़ी, आशा वर्कर, मिड-डे मील वर्कर्ज, जल रक्षकों सहित अन्यों के मानदेय में बढ़ौतरीराज्य में सोमवार से आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं के मानदेय में 500 रुपए, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ताओं के मानदेय में 400 रुपए, आंगनबाड़ी सहायिका के मानदेय में 300 रुपए, आशा वर्कर को 300 रुपए, मिड-डे मील वर्कर्ज को 500 रुपए, वाटर कैरियर को 600 रुपए, जल रक्षकों को 300 रुपए, मल्टी पर्पस वर्कर को 600 रुपए, पैराफिटर व पंप ऑप्रेटर को 300 रुपए, पंचायत चौकीदार को 1000 रुपए, राजस्व चौकीदार को 300 की बढ़ौतरी, राजस्व लंबरदार को 500 रुपए। इसी तरह एसएमसी अध्यापकों के मानदेय में 1900 रुपए, आईटी अध्यापकों के मानदेय में भी 1900 रुपए और एसपीओ को दिए जाने वाले मानदेय में 500 रुपए की बढ़ौतरी होगी। 3 वर्ष पूरा करने वाले अनुबंध कर्मचारी होंगे नियमितहिमाचल प्रदेश में सरकारी विभागों तथा निगमों व बोर्डों में 3 वर्ष का सेवाकाल पूरा करने वाले अनुबंध कर्मचारी नियमित होंगे लेकिन आदर्श आचार संहिता के कारण सरकार को इसके लिए चुनाव आयोग से अनुमति लेनी पड़ेगी।  हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Hereअपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here और ये भी पढ़े हिमाचल में साहसिक गतिविधियों का शुभारंभ: अब गोवा की तरह बिलासपुर में भी कर सकेंगे क्रूज की सवारी

वर्तमान में भी संक्रमित हुए व्यक्ति ने बताया कि अपनी यात्रा के दौरान उसने कई पुरुषों के साथ यौन संबंध बनाए, लेकिन उनमें से किसी में भी इस तरह के इन्फेक्शन के लक्षण नहीं थे। अध्ययन के वरिष्ठ लेखक डॉ. जॉन जी जम्पेला के मुताबिक आमतौर पर मरीज जेनिटल्स से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा करने में अनिच्छुक होते हैं, इसलिए डॉक्टर्स को सीधे कमर और नितंबों के आसपास चकत्ते के बारे में पूछना चाहिए, खासकर उन लोगों से जो यौन रूप से सक्रिय हैं और हाल ही में विदेश यात्रा की है और उनके शरीर खुलजी के साथ चकत्ते की शिकायत है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि TMVII के कारण होने वाले संक्रमण के इलाज के लिए टेरबिनाफाइन (जिसे लैमिसिल भी कहा जाता है) जैसी दवा का इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन उन्हें ठीक होने में कई महीने लग सकते हैं।

जिले के गांव परोजपुर में बारिश के कारण मकान की छत गिरने से एक व्यक्ति की मौत होने का समाचार प्राप्त हुआ।

बरसाती नाले के बीच फंसे तीन बच्चों को सुरक्षित निकालासिरमौर जिले में भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं। मंगलवार को हुई भारी बारिश से खैरी बरसाती नाले पर जल स्तर बढ़ने से तीन बच्चे फंस गए। इसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया और सभी बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। वहीं जगह-जगह भूस्खलन से राज्य में मंगलवार सुबह 10:00 बजे तक 75 सड़कें, दो पुल व एक नेशनल हाईवे ठप रहा। इसके अतिरिक्त 43 बिजली ट्रांसफार्मर भी प्रभावित हैं। निगुलसरी में हाईवे बाधित है। छह जिलों में बाढ़ का जोखिम और ये भी पढ़े Himachal Weather: दो दिन येलो अलर्ट, 17 सितंबर तक बारिश का दौर जारी

लुधियाना (अनिल): थाना सलेम टाबरी की पुलिस ने  13 साल की नाबालिक लड़की के साथ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया गया है।जांच अधिकारी कश्मीर सिंह ने बताया कि पुलिस को एक महिला ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसकी बेटी अपनी नानी से मिलने  जालंधर बाईपास के नजदीक आई हुई थी। परंतु नानी घर पर न होने के कारण व  बाईपास के पास बैठी रही और वहां पर एक मोटरसाइकिल पर व्यक्ति आया जिसने उसकी लड़की को अज्ञात जगह पर ले जाकर दुष्कर्म किया। जांच अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी जसपाल सिंह फौजी के खिलाफ पास्को एक्ट तहत दुष्कर्म करने  का मामला दर्ज कर लिया है, आरोपी अभी तक फरार है।

चढियार से शिमला वाया संधोल, जयसिंहपुर, सुजानपुर, हमीरपुर रूट पर आवागमन करने वाली पथ परिवहन निगम पालमपुर डिपो की बस के इंजन में सोमवार सुबह करीब 10 बजे सुजानपुर शहर में अचानक आग लग गई।

10वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा की तिथियां1 मार्च को गणित, 4 मार्च को साइंस एंड टैक्नोलॉजी, 6 मार्च को सोशल साइंस, 7 मार्च को होमसाइंस, 9 मार्च को अंग्रेजी, 11 मार्च को हिंदी, 12 मार्च को आर्ट, इक्नोमिक्स, काॅमर्स, ओटोमोटिव, प्राइवेट सिक्योरिटी, रिटेल, हैल्थ केयर, एग्रीकल्चर, टूरिज्म एंड होस्पिटैलिटी, टैलीकॉम सहित अन्य विषय, 13 मार्च को उर्दू, तमिल, तेलुगू, संस्कृत व पंजाबी, 14 मार्च को म्यूजिकल वोकल, 15 मार्च को म्यूजिक इंस्ट्रूमैंटल, 16 मार्च को कम्प्यूटर साइंस, 18 मार्च को फइनांशियल लिट्रेसी विषय की परीक्षा होगी। 

चंडीगढ़ (चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा में लोकसभा चुनावों से पहले कई ट्रांसफर हो रहे हैं। वहीं पंकज, आईएएस (HY:2009) जो की हरियाणा सरकार के वित्त विभाग के विशेष सचिव और सीईओ, हरियाणा परिवार सुरक्षा न्यास; एमडी, हरियाणा वित्तीय निगम; निदेशक, स्वर्ण जयंती हरियाणा वित्तीय प्रबंधन संस्थान हैं। उनका तबादला कर दिया है।

चीनी संस्कृति में प्रचलित कुछ मिथकों का ज़िक्र जेन्डर ली ने अपनी 2005 की स्टडी 'Childbirth in Early Imperial China' में किया है। उन्होंने लिखा है कि गर्भवती महिलाओं को सफेद बालों वाले कुत्ते (बायमुगौ) का सिर उबालकर खाने से उनके बच्चे सुंदर और अच्छी तरह से विकसित होंगे। हालांकि, आधुनिक चिकित्सा में इस प्रकार के मिथक को किसी भी तरह से वैज्ञानिक समर्थन नहीं मिलता।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

जानकारी के अनुसार सेक्टर-7, सेक्टर-33 और ट्रिब्यून चौक के सामने पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल भराने वालों की लंबी कतारें लगी हुई हैं। कई जगहों पर पुलिस द्वारा ट्रैफिक को नियंत्रित किया जा रहा है। हड़ताल का असर पूरे शहर में देखा जा रहा है। वहीं कई पेट्रोल पंप मालिकों का कहना है कि उनके पास सिर्फ 2 दिन का ही पेट्रोल बचा है। और ये भी पढ़े Punjab : पेट्रोल पंप पर बड़ी वारदात, घटना CCTV में कैद

विधानसभा अध्यक्ष ने संवैधानिक पद पर बैठकर गैर-जिम्मेदाराना बयान दिया : जयरामविपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया कि विधानसभा अध्यक्ष ने संवैधानिक पद पर बैठकर गैर-जिम्मेदाराना बयान दिया था, जिस पर विधायकों ने सदन में मामला उठाया लेकिन विपक्ष की बात सुनने की बजाय कहा कि उनकी सीखने की उम्र नहीं है और जो कहा है वह ठीक है। विधानसभा अध्यक्ष अहंकारी हो गए हैं और खुद को सर्वज्ञाता बता रहे हैं, जैसे उन्हें ही नियमों का ज्ञान है और बाकी विधायक पहली बार सदन की कार्यवाही में भाग ले रहे हैं। विपक्ष के कई विधायक 4 से 5 बार जीतकर सदन में पहुंचे हैं और 28 वर्ष मुझे भी विधानसभा में हिस्सा लेते हुए हो गए हैं।विधानसभा अध्यक्ष ने जो कहा, उसमें कुछ गलत नहीं : मुख्यमंत्रीवहीं सत्तापक्ष की ओर से संसदीय कार्यमंत्री हर्षवर्धन चौहान ने विपक्ष द्वारा उठाए मुद्दे पर सदन में निंदा प्रस्ताव लाया और विपक्ष के आरोपों की निंदा की और कहा कि राज्यसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने हिमाचल में मिशन लोटस चलाया, जिसे प्रदेश की जनता ने जवाब दे दिया है, ऐसे में अब विपक्ष को अपनी भूमिका को निभाने का कार्य करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष के बयान को जायज ठहराते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने जो कहा है उसमें कुछ गलत नहीं है।मैं जयराम को जवाब देने के लिए बाध्य नहीं : कुलदीप पठानियावहीं विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि सदन की कार्यवाही नियमों से चलती है और सदन के भीतर मैंने कभी इस तरह की बात नहीं कही। सदन के बाहर मेरा अलग दायित्व है और नेता विपक्ष जयराम ठाकुर मुझे नहीं सिखाएंगे की मुझे क्या करना है और क्या नहीं। जयराम ठाकुर को जवाब देने के लिए मैं बाध्य नहीं हूं बल्कि उनकी जबावदेही सदन के प्रति है। जयराम ठाकुर मुझसे काफी जूनियर हैं और उन्हें मुझे जवाब देने की आवश्यकता नहीं है इसलिए वह क्या कहते हैं उसका कोई औचित्य भी नहीं है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मेरे निर्णयों को हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने भी अपनी मुहर लगाई है, उन्होंंने भी मुझसे प्रश्न नहीं किया तो नेता विपक्ष जयराम ठाकुर प्रश्न उठाने वाले कौन होते हैं।हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Hereअपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here और ये भी पढ़े Shimla: सदन में सभी पढ़े-लिखे सदस्य, सबको एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए : सुक्खू

पाकिस्तान में  ईशनिंदा के संदिग्ध की थाने में गोली मारकर हत्या

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  

हरियाणा के हर पुलिस थाने में CCTV लगाने का प्रोजेक्ट हुआ पूरा, शिकायतों पर पंचकूला से होगा डबल एक्शन

  तालिबान ने मंगलवार को कई अफगान राजनयिक मिशनों को अस्वीकार कर दिया और कहा कि वे पूर्व पश्चिमी समर्थित प्रशासन द्वारा जारी किए गए पासपोर्ट, वीजा और अन्य दस्तावेजों को मान्यता नहीं देंगे। यह तालिबान का राजनयिक मिशनों पर नियंत्रण स्थापित करने का नवीनतम प्रयास है। तालिबान विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि लंदन, बर्लिन, बेल्जियम, बॉन, स्विट्ज़रलैंड, ऑस्ट्रिया, फ्रांस, इटली, ग्रीस, पोलैंड, ऑस्ट्रेलिया, स्वीडन, कनाडा और नॉर्वे में स्थित अफगान राजनयिक मिशनों द्वारा जारी किए गए दस्तावेज़ अब मान्य नहीं हैं और मंत्रालय इन दस्तावेजों के लिए कोई ज़िम्मेदारी नहीं लेगा।  और ये भी पढ़े UK ने ई-वीजा परिवर्तन अभियान किया शुरू, भारतीयों सहित प्रवासियों से किया ये आग्रह

यह जानकारी पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान और पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री रमेश सिंह अरोड़ा ने दी है।

Punjab : शहर में CID की दबिश, प्रसिद्ध इंस्टीच्यट के मालिक गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अस्पतालों में बेहतर इलाज देने का दावा कर रही है और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीज़ों के द्वारा अस्पताल में लापरवाही किए जाने की शिकायतों पर कार्रवाई करने का दावा भी कर रही है। लेकिन अस्पतालों में अमानवीय व्यवहार...

Liên quan đến tôi
Liên quan khác